MEDIA

समाचार4मीडिया ब्यूरो

इंडस्ट्री के कई बड़े नाम एंटरप्रेन्योर बन रहे हैं। ऐसा ही एक नाम है तुषार कंसल का। तुषार अब तक यूएस की एक कंपनी PE-Fund के सीएफओ थे और अब उन्होंने Indus B2 Global नाम की कंपनी बनाई है जोकि डॉट कॉम वेंचर्स की होस्ट है। 1995 में तुषार ने KITES नाम की कंपनी खोली थी और अब उसे ही Indus B2 Global जैसा नया नाम देकर लॉन्च किया है।
तुषार दिल्ली यूनिवर्सिटी से एमबीए हैं। उनका KITES एक एजुकेशनल वेंचर जिसे उन्होंने 2006 में बंद करके DeloitteTouche Tohmatsuजॉइन किया था। फिर वह Times of India के Brand Capital से जुड़ गए। उन्होंने Aircel, TelcoMTS India वगैरह में भी काम किया और इसके बाद वह PE-Fund में पहुंचे। तुषार कहते हैं कि Indus B2C Global मेरे पैशन से जुड़ा हुआ है। मैं देश के लोगों को ईजी टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराना चाहता हूं।
IndusB2C.com का बिजनेस आइडिया इंटरनेट सर्विस को ऊंचाइयों तक पहुंचाना है। वह भी शिक्षा, मनोरंजन, भारतीय संस्कृति और ई-कॉमर्स के क्षेत्र में। तुषार कहते हैं कि उनका पूरा परिवार इससे जुड़ा हुआ है। हमारा Vithi.com एक ई-कॉमर्स वर्टिकल है। हमारे गेमिंग वर्टिकल का नाम है UIX Interactive है। कंपनी का नाम Indus B2C, ई-लर्निंग वर्टिकल IndusTutors.com, मेरा ब्लॉग IndusChurning.com और हैंडीक्राफ्ट ब्रैंड IndusCraftz.com हमारी सिंधु घाटी सभ्यता से प्रेरित है।
तुषार अपनी मार्केटिंग स्ट्रैटेजी के बारे में भी बताते हैं। वह कहते हैं कि फिलहाल हमारा टारगेट सिर्फ इंटरनेट यूजर्स हैं। हम Google, Bing and Yahoo का इस्तेमाल कर रहे हैं। ब्लॉगिंग भी हमारा महत्वपूर्ण मार्केटिंग एरिया है। हम ईमेल मार्केटिंग का ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर रहे क्योंकि उस पर Spams की वजह से इंप्रेशन खराब होता है।
समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमेंmail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

MEDIA REPORTS